सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

AVIOM INDIA SE HOME LOAN KAISE LE

एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी

एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी - स्वागत हैं आपका होम लोन से जुडी पोस्ट नम्बर 21 में, जिसका टाइटल हैं - एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी आज की इस पोस्ट में हम AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम लोन की जानकारी देने वाले हैं साथ ही इस टोपिक से जुडी सभी बातो को आपको बताने के कोशिश करेंगे. HOUSING LOAN से जुडी इस जानकारी में आप निम्नलिखित पॉइंट्स के बारे में डिटेल्स में जान पायेंगे.

1.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN के प्रोडक्ट के बारे में जानकारी.

2.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN के प्रोडक्ट की विशेषताएं.

3.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN से किन किन कामो के लिए HOME LOAN ले सकते हैं ?

4.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOAN ब्याज की जानकारी.

5.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN चार्जेस की जानकारी.

6.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की योग्यता की जानकारी.

7.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की दस्तावेज की जानकारी.

8. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN आवेदन कैसे करें ?

9.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN लेते समय किन बातो का ध्यान रखे ?  

इतना ही नहीं इस पोस्ट के आखरी में हम यह भी बताएँगे की आप AVIOM HOME LOAN हाउस फाइनेंस आवेदन कैसे कर सकते हैं और AVIOM HOUSING LOAN MAKAN LOAN के लिए आवेदन करते समय आपको किन किन बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी हैं. 

होम लोन से जुडी अन्य पोस्ट भी आपके बहुत काम की हो सकती हैं –

1 - HOME LOAN KE LIYE BEST BANK 

2 - जल्दी होम लोन कैसे लें ? 

3 - HOME LOAN KE BARE ME JANKARI 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम लोन के प्रोडक्ट के बारे में जानकारी | INFORMATION ABOUT एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN PRODUCT

शुरवात करते हैं एविओम इंडिया होम लोन  के होम लोन प्रोडक्ट के फीचर्स से, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि AVIOM HOME LOAN देश की बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में से एक हैं और अपने विभिन्न घर का लोन प्रोडक्ट के माध्यम से लोगो को HOUSING LOAN उपलब्ध करा रही हैं. और इन्ही लोन प्रोडक्ट में से एक हैं एविओम इंडिया होम लोन.

AVIOM INDIA HOME FINANCE की खासियतें | FEATHER ABOUT एविओम इंडिया होम लोन

AVIOM HOUSING LOAN के AVIOM INDIA HOME FINANCE की बहुत सी खासियते हैं लेकिन उन खासियतो में से आपके लिए एविओम होम फाइनेंस के एविओम इंडिया होम लोन की कुछ खासियतो का संक्षेप्त में ब्योरा यहाँ दें रहे हैं.

  1. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE की पहली खासियत हैं कि यह निम्न आय वर्ग हेतु होम लोन की सुविधा* 
  2. AVIOM HOME LOAN की दूसरी खासियत की बात की जाएँ तो ग्रामीण प्रॉपर्टी पर होम लोन यानी HOME LOAN IN GRAMPANCHAYAT AREA* 
  3. एविओम होम फाइनेंस खासियत तीसरी के बारे में बताएं तो एक परिवार के सभी कमाने वाले सदस्यों की आय के आंकलन के आधार पर होम लोन स्वीकृति* 
  4. AVIOM HOME LOAN खासियत नंबर चौथी हैं - सुविधाजनक पुनर्भुगतान - होम लोन के लिए अधिकतम 10 वर्ष अवधि तथा मोर्टगेज लोन हेतु अधिकतम 7 वार्ष*  
  5. एविओम होम लोन कंपनी की आखरी और पाँचवी खासियत की बात करें तो 14 राज्यों में 117 शाखाओं का विशाल नेटवर्क*

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE की इन सभी विशेषताओं या खासियत के अलावा भी आपको AVIOM HOME LOAN से MAKAN LOAN लेने पर बहुत से फायदे मिल जायंगे.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN के लिए आवेदन करे.  

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से किन किन कामो के लिए HOME LOAN ले सकते हैं ? | PURPOSES OF एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन

बात की जाए की आप यहाँ से किस किस काम के लिए MAKAN LOAN ले सकते हैं ? तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की,

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम पर्चेस लोन | एविओम इंडिया होम लोन  HOUSE PURCHASE LOAN

इस HOUSING LOAN प्रोडक्ट टाइप के अंतर्गत यदि आप नया मकान खरीदना चाहते हैं तो आप आसानी से AVIOM HOUSING LOAN से नया घर खरीदने के लिए HOME FINANCE लिया जा सकता हैं. जिसे AVIOM HOME LOAN होम पर्चेस लोन कहा जाता हैं.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम कंस्ट्रक्शन लोन | एविओम इंडिया HOME CONSTRUCTION LOAN 

यदि आपके पास पहले से कोई लेंड या प्लाट उपलब्ध हैं और अब आप चाहते हैं की आप उसपे नया घर बनाएं तो भी AVIOM HOME LOAN होम कंस्ट्रक्शन लोन के अंतर्गत नया घर बनाने के लिए AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लें सकते हैं. जिसे एविओम होम लोन कंपनी HOME CONSTRUCTION LOAN कहा जाता हैं.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE प्लाट पर्चेस प्लस कंस्ट्रक्शन लोन | एविओम इंडिया होम लोन  PLOT PURCHASE PLUSE CONSTRUCTION LOAN

ये आप प्लाट खरीदकर उस पर मकान का निर्माण करना चाहते हैं तो आप AVIOM HOME LOAN प्लाट पर्चेस प्लस कंस्ट्रक्शन लोन के अंतर्गत प्लाट खरीदने तथा उसपे मकान के निर्माण के लिए के लिए एविओम होम लोन कंपनी से HOME FINANCE ले सकते हैं. जिसे एविओम इंडिया होम लोन  PLOT PURCHASE PLUSE CONSTRUCTION LOAN (P+C LOAN) लोन कहा जाता हैं.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम एक्सटेंशन लोन | एविओम इंडिया होम लोन  HOME EXTENSION LOAN

यदि आपका पहले से घर हैं और अब आप उसका विस्तार करना चाहते हैं जैसे उसमें नए कमरों का निर्माण आदि तो आप AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम एक्सटेंशन लोन के अंतर्गत वर्तमान मकान के विस्तार के लिए भी होम लोन होम फाइनेंस ले सकते हैं. जिसे एविओम इंडिया होम लोन  HOME EXTENSION LOAN कहा जाता हैं. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम रिपेरिंग और इम्प्रूवमेंट लोन | एविओम इंडिया होम लोन  HOME REPAIRING AND IMPROVEMENT LOAN

हमारे घर में कई तरह के सुधार कार्य आते रहते हैं और यदि आपको इन तरह के कामो के लिए भी लोन की जरुरत हैं तो आप AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY से मकान लोन लेकर मकान के सुधारने के लिए लोन ले सकते हैं. जिसे एविओम इंडिया होम लोन  HOME REPAIRING AND IMPROVEMENT LOAN कहते हैं.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE बेलेंस ट्रांसफर होम लोन | एविओम इंडिया होम लोन  BALANCE TRANSFER LOAN

यदि आपका पहले से घर का लोन चल रहा हैं और आप अच्छी सुविधा और कम ब्याज का लाभ पाना चाहते हैं तो आप AVIOM HOUSING LOAN बेलेंस ट्रांसफर होम लोन ले सकते हैं. इस MAKAN LOAN में आपको ना केवल हाउसिंग लोन कम ब्याज पर मिलेगा बल्कि होम लोन PROCESSING FEES की भी छुट मिल सकती हैं. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE प्री अप्रूव्ड होम लोन | एविओम इंडिया होम लोन  PREAPPROVED HOME LOAN

एविओम होम फाइनेंस चुनिन्दा ग्राहकों या सर्वे के आधार पर कुछ ग्राहकों के लिए AVIOM INDIA HOUSING FINANCE प्री अप्रूव्ड होम लोन भी ऑफर करती हैं. इसके अंतर्गत आप एविओम होम लोन कंपनी HOME FINANCE पर बहुत से फायदे पा सकते हैं जैसे कम ब्याज पर AVIOM INDIA HOUSING FINANCE हाउस फाइनेंस और एविओम होम फाइनेंस से होम फाइनेंस लेने में कम प्रोसेसिंग फीस और AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY से जल्दी मकान लोन की सुविधा.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE टॉप-अप होम लोन | एविओम इंडिया होम लोन  TOP-UP HOME LOAN

एविओम इंडिया अपने वर्तमान HOUSING LOAN ग्राहकों के लिए टॉप-अप लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराती हैं. इसके अनतर्गत आप AVIOM HOME LOAN से आसानी से अपने चल रहे हाउस फाइनेंस पर अतिरिक्त अमाउंट AVIOM HOUSING LOAN टॉप-अप होम लोन के रूप में लें सकते हैं. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE मोर्टगेज लोन | एविओम इंडिया होम लोन  MORTGAGE LOAN

ऊपर बताये गएँ सभी हाउस फाइनेंस प्रक्रारो के अलावा आप AVIOM HOME LOAN से आसानी से अपने व्यापार व्यवसाय हेतु सम्पत्ति को बंधक रखकर आसानी से लोन पा सकते हैं इसे एविओम इंडियाMORTGAGE LOAN कहा जाता हैं, हालांकि मोर्टगेज लोन का ब्याज होम फाइनेंस की तुलना में थोडा अधिक होता हैं.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से होम लोन ब्याज | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN INTEREST RATE 

ब्याज की बात की जाए तो AVIOM HOME LOAN में हर जरुरत के हाउस फाइनेंस के लिए अलग अलग ब्याज निर्धारित कर रखा हैं. लेकिन यदि आप एविओम इंडिया के एविओम इंडिया होम लोन प्रोडक्ट के अंतर्गत किसी भी तरह का होम फाइनेंस लेते हैं तो आपको जून 2022 के अपडेट के अनुसार होम लोन हेतु 21% से 25% ब्याज* तथा नॉन-हाउसिंग लोन हेतु 25% से 27% तक अनुमानित ब्याज* तक का होम लोन ब्याज यहाँ देना पड़ सकता हैं. AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY मकान लोन का ब्याज आपकी प्रोफाइल, सिबिल स्कोर, सम्पत्ति की वेल्यु और उसके टाइटल के साथ ही साथ एविओम होम लोन कंपनी के HOME FINANCE देने के अपने नियमो पर भी निर्धारित होता हैं और इसमें समय समय पर बदलाव भी संभव हैं. इस ब्याज में आरबीआई के रेपो रेट के हिसाब से बढ़ोतरी या कमी भी की जाती हैं. 

HOME LOAN WITHOUT INCOME PROOF

HOME LOAN WITHOUT PROPERTY DOCUMENTS

BEST SARKARI BANK FOR LOW ROI HOME LOAN   

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम लोन चार्जेस | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN PROCESSING FEE

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE हाउस फाइनेंस चार्जेस की बात करें तो यहाँ आपको आपके द्वारा लिए जा रहे MAKAN LOAN का अनुमानित लगभग 2.50% से लगाकर 3.75%** तक का चार्जेस HOME LOAN PROCESSING FEE के रूप में देने होते हैं. इसके अलावा एविओम इंडिया LEGAL CHARHES और इन्शोरेसं चार्जेस अलग देने पड़ सकते हैं . तो HOUSING LOAN लेने से पूर्व आपको चार्जेस की जानकारी जरुर लेना चाहिये.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम लोन की योग्यता | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN ELIGIBILITY 

एविओम इंडिया किसे होम फाइनेंस उपलब्ध करा सकती हैं. तो दोस्तों जो भी व्यक्ति एविओम होम लोन कंपनी की पॉलिसी के अनुसार MAKAN LOAN लेने के योग्य हैं उसे यहाँ से मकान लोन आसानी से मिल सकता हैं. रही बात प्रोफाइल की तो यदि आप गवर्मेंट या प्रायवेट जॉब में हैं या बिजनेस से जुड़े हैं तो आप यहाँ से हाउसिंग लोन लें सकते हैं. लेकिन इसके अलावा भी कुछ सामान्य नियम हैं जिसको ध्यान में रखना जरुरी हैं.

  • एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन लेने के लिए आपका भारत का निवासी होना जरुरी हैं. 
  • एविओम होम लोन कंपनी से HOME FINANCE लेने के लिए उम्र सीमा 18 वर्ष से 60 वर्ष हैं. कुछ विशेष परिस्थिति में और आपकी अच्छी इनकम और प्रोफाइल के आधार पर आपको 60 वर्ष से ज्यादा की उम्र पर भी AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOANमिल सकता हैं. 
  • हाउस फाइनेंस के लिए क्रेडिट स्कोर बहुत मायने रखता हैं ऐसे में AVIOM HOUSING LOAN से मकान लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 होना जरुरी हैं. हालांकि AVIOM INDIA HOUSING FINANCE के HOUSE LOAN योग्यता मापदंड अनुसार कम क्रेडिट स्कोर पर भी होम लोन एविओम इंडिया होम लोन  उपलब्ध करा सकती हैं. 
  • यदि आप जॉब करते हैं तो AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOAN लेने के लिए आपकी वर्तमान जॉब का अनुभव कम से कम 3 वर्ष होना जरुरी हैं. हालांकि एविओम इंडिया अच्छे क्रेडिट स्कोर, आपके जॉब का प्रकार और सम्पत्ति के आधार पर कम अनुभव पर भी लोन उपलब्ध करा सकती हैं. लेकिन यह पूर्ण रूप से एविओम होम फाइनेंस पर निर्भर करता हैं.
  • यदि आप व्यापार करते हैं तो AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से मकान लोन लेने की योग्यता अनुसार आपका वर्तमान व्यापार 3 वर्ष पुराना होना जरुरी हैं. 
  • AVIOM HOME LOAN से हाउसिंग लोन लेने के लिए आपनी न्यूनतम मासिक आय 25000 से ज्यादा होना अनिवार्य हैं. हालांकि आपकी प्रोफाइल के आधार पर AVIOM HOUSING LOAN इससे कम आय को भी MAKAN LOAN देने के लिए कंसीडर कर सकती हैं लेकिन यह भी AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY की HOME LOAN देने की पालिसी पर निर्भर करता हैं.
  • एविओम होम लोन कंपनी से आप आपकी सम्पत्ति मूल्य का 80 से 85 % तक का घर का लोन लें सकते हैं. 

SBI BANK HOME LOAN IN HINDI 

HOME LOAN DOCUMENT LIST

BANK OF BARODA SE HOME LOAN

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN के दस्तावेज | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN DOCUMENT

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOAN लेने के दस्तावेजो की बात की जाए तो यहाँ HOUSING LOAN लेने के कुछ प्रमुख दस्तावेज लगते हैं.  इन दस्तावेजो में आपके केव्हायसी, इनकम डाक्यूमेंट्स और सम्पत्ति से जुड़े डाक्यूमेंट्स शामिल हैं. होम फाइनेंस के इन दस्तावेजो के अनुसार अन्य डाक्यूमेंट्स भी एविओम होम लोन कंपनी से HOUSING LOAN लेने के लिए जरुरी होते हैं. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN केव्हायसी दस्तावेज | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN KYC DOCUMENTS : HOUSING LOAN के लिए KYC DOCUMENTS बहुत जरुरी डाक्यूमेंट्स होते हैं. एविओम होम फाइनेंस होम फाइनेंस देने के लिए विभिन्न केव्हायसी डाक्यूमेंट्स की मांग करती हैं इन डाक्यूमेंट्स की अनुमानित जानकारी हम आपको निचे देने जा रहे हैं.

  • AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN पहचान प्रमाण पत्र | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN IDENTITY PROOF - AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने के लिए मुख्य आवेदक और HOUSING LOAN के सह-आवेदक के पहचान सम्बन्धी दस्तावेजो की आवश्यकता होती हैं. होम फाइनेंस के पहचान सम्बन्धी डाक्यूमेंट्स यानी HOME FINANCE आइडेंटी प्रूफ डाक्यूमेंट्स के अंतर्गत कुछ जरुरी डाक्यूमेंट्स शामिल हैं. एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन लेने के लिए आधार कार्ड की जरुरत होती हैं. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN लेने के लिए वोटर कार्ड की भी आवश्यकता हो सकती हैं. AVIOM HOME LOAN  लेने के लिए ड्रायविंग लायसेंस भी दस्तावेज सूचि में शामिल हैं.
  • AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN निवास प्रमाण पत्र | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN ADDRESS PROOF - AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने के लिए मुख्य आवेदक और HOUSING LOAN के सह-आवेदक के निवास सम्बन्धी दस्तावेजो की भी जरुरत होती हैं. एविओम होम फाइनेंस होम फाइनेंस के निवास सम्बन्धी डाक्यूमेंट्स यानी होम लोन ADDRESS PROOF DOCUMENTS के अंतर्गत कुछ जरुरी डाक्यूमेंट्स हैं. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN लेने के लिए एड्रेस प्रूफ के रूप में आप यूटिलिटी बिल जैसे बिजली का बिल, लेंडलाइन बिल और गैस बिल या जल कर आदि हाउसिंग लोन एड्रेस प्रूफ के रूप में दें सकते हैं. एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन लेने के लिए वोटर कार्ड भी एड्रेस प्रूफ के लिए मान्य किया जाता हैं. AVIOM HOME LOAN हाउस फाइनेंस लेने के लिए राशन कार्ड और बीमा पालिसी के साथ ही आधार कार्ड भी एड्रेस प्रूफ के लिए मान्य किया जाता हैं. बैंक पासबुक भी एड्रेस प्रूफ के रूप में आप AVIOM HOUSING LOAN मकान लोन लेने के लिए दें सकते हैं. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN इनकम दस्तावेज | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN INCOME DOCUMENTS 

इनकम यानि आय के दस्तावेज HOME LOAN लेने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज होते हैं लेकिन एविओम इंडिया से HOUSING LOAN लेने के लिए इन डाक्यूमेंट्स को दो प्रोफाइल में विभाजित किया हैं. पहला हैं AVIOM INDIA HOUSING FINANCEAVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN सेलेरिड इनकम डाक्यूमेंट्स और दुसरा हैं AVIOM HOME LOAN हाउस फाइनेंस सेल्फ एम्प्लोयीड इनकम डाक्यूमेंट्स हम एक एक करके इनके बारे में जानकारी देने की कोशिश करते हैं. 

महत्वपूर्ण नोट - यहाँ से इनकम डाक्यूमेंट्स की जरूरत आपकी प्रोफाइल पर निर्भर करती हैं. कभी कभी बहुत कम इनकम डाक्यूमेंट्स के आधार पर होम लोन प्राप्त होता हैं तो कभी इनकम डाक्यूमेंट्स नहीं लगते फिर भी आपके पास निचे लिखे डाक्यूमेंट्स होंगे तो आप आसानी से और तेजी से होम लोन लें पायेंगे.

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN सेलेरिड इनकम डाक्यूमेंट्स | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN INCOME DOCUMENTS FOR SALARIED

  1. AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने के लिए पिछले दो वर्षो का फॉर्म नंबर 16 देना होता हैं.
  2. AVIOM HOUSING LOAN MAKAN LOAN के लिए फॉर्म नंबर 16 के साथ 2 वर्ष के इनकम टेक्स रिटर्न भी देना होता हैं.
  3. AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY से मकान लोन लेते समय यदि आप निवेश के प्रमाण भी उपलब्ध करा दें तो आपको आसानी से HOUSE LOAN मिल सकता हैं. 
  4. इन सभी हाउसिंग लोन इनकम डाक्यूमेंट्स के अलावा आपको आपके जॉब की पिछले 3 महीने की सैलेरी स्लिप एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन लेनें के लिए अनिवार्य होती हैं.
  5. एविओम इंडिया HOUSING LOAN के लिए सैलेरी वेरिफिकेशन के हेतु आपको आपके पिछले एक साल की बैंक पासबुक भी उपलब्ध करानी होती हैं जिसमे आपकी सेलेरी आती हैं. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN सेल्फ एम्प्लोयीड इनकम डाक्यूमेंट्स | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN INCOME PROOF FOR SELF-EMPLOYEE

  1. AVIOM HOME LOAN HOME LOAN के लिए 3 साल के इनकम टेक्स रिटर्न भी देना होता हैं.
  2. एविओम इंडिया से HOUSING LOAN लेने के लिए पिछले तीन वर्षो की बिजनेस से जुडी बेलेंसशीट देना होती हैं.
  3. AVIOM HOUSING LOAN से MAKAN LOAN लेने के लिए पिछले तीन वर्षो का बिजनेस प्रॉफिट एडं लोस स्टेटमेंट देना होता हैं.
  4. एविओम होम फाइनेंस से होम फाइनेंस लेने के लिए पिछले तीन वर्षो का कम्प्युटीशन ऑफ़ इनकम असिसमेंट जरुरी हैं.
  5. HOUSE LOAN इनकम टेक्स से जुड़े ऊपर के सभी दस्तावेज आप किसी भी चार्टर्ड अकाउंटेंट अथवा टेक्स कंसल्टेट की मदद से तैयार कर सकते हैं. 
  6. ध्यान रखे AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY से मकान लोन लेने के लिए उपरोक्त सभी इनकम डाक्यूमेंट्स किसी सर्टिफाइड सीए से वेरीफाई होना जरुरी हैं. 
  7. एविओम होम लोन कंपनी से HOME FINANCE लेने के लिए बिजनेस से जुड़ा करंट अकाउंट भी देना अनिवार्य हैं.
  8. यदि आप GST के दायरे में आते हैं तो HOUSING LOAN के लिए एविओम होम लोन कंपनी में आपको GST रीटर्न के साथ ही साथ बिजनेस लायसेंस आदि भी हाउसिंग लोन के लिए उपलब्ध कराने जरुरी हैं. 
  9. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOAN लेते समय भले ही आप बिजनेस से जुड़े हैं लेकिन निवेश के प्रमाण आसानी से MAKAN LOAN लेने के लिए दें सकते हैं . 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE सम्पत्ति दस्तावेज | एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN PROPERTY DOCUMENTS 

एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन PROPERTY DOCUMENTS के सम्बन्ध में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने के डाक्यूमेंट्स हर प्रोफाइल,इनकम और सम्पत्ति के हिसाब से अलग अलग हो सकते हैं. इसीलिए हम आपको कुछ मुख्य होम फाइनेंस प्रॉपर्टी डाक्यूमेंट्स की जानकारी देने जा रहे हैं लेकिन यदि आपको डिटेल्स में इन घर का लोन सम्पत्ति दस्तावेजो की जानकारी चाहिये तो आप एविओम इंडिया होम लोन लिखकर कमेंट्स कर सकते हैं.

  1. एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन लेने के लिए आपको प्रॉपर्टी के सम्पूर्ण दस्तावेजो की जरुरत होती हैं. जैसे –
  2. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOAN लेने के लिए आपको आपकी सम्पत्ति की रजिस्ट्री या सेल डीड की जरुरत होती हैं. 
  3. सेल डीड या रजिस्ट्री के साथ सरकारी विभागों से सम्बंधित प्रमाणपत्र भी AVIOM HOME LOAN हाउस फाइनेंस के लिए जरुरी.
  4. यदि आप किसी बिल्डर प्रॉपर्टी पर लोन ले रहे हैं तो AVIOM HOUSING LOAN से MAKAN LOAN के लिए आपको बिल्डर एनओसी भी आवश्यक.
  5. यदि आप मकान बनाने के लिए AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY मकान लोन लें रहे हैं तो आपको भवन निर्माण अनुज्ञा यानी बिल्डिंग परमिशन भी जरुरी होती हैं.
  6. यदि आपकी सम्पत्ति किसी गवेर्मेंट अथोरिटी (GOVERNMENT DEVLOPMENT AOUTHORITY / HOUSING BOARD) से संबध हैं तो आपको एविओम इंडिया से होम फाइनेंस के लिए लीज डीड/पट्टा अभिलेख के साथ अलोटमेंट लेटर और एनओसी टू मोर्टगेज की जरूरत भी होगी. 
  7. यदि आपकी सम्पत्ति का टायटल (दस्तावेज) नया हैं और पूर्व में आपकी सम्पत्ति का अंतरण कई बार हो चुका हैं तो पिछले 13 वर्षो के चेन डॉक्यूमेंट एविओम होम फाइनेंस घर का लोन के लिए जरुरी हैं. साथ ही यदि 13 वर्षो के चेन डाक्यूमेंट्स में संपत्ति का ओरिजिन AVIOM INDIA HOUSING FINANCE को समझने में दिक्कते होती हैं तो AVIOM HOME LOAN 13 वर्षो से अधिक के चेन डॉक्यूमेंट की मांग भी कर सकती हैं.
  8. AVIOM HOUSING LOAN से होम कंस्ट्रक्शन लोन लें रहे हैं तो आपको एक खर्च के इस्टीमेट का सर्टिफिकेट भी अनिवार्य हैं.
  9. यदि आप AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY में होम पर्चेस लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको एग्रीमेंट टू सेल HOME LOAN के लिए देना होगा. 
  10. यदि आप AVIOM HOME LOAN में प्लाट खरीदने और निर्माण लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ध्यान रखे आपको प्लाट का एग्रीमेंट टू सेल और निर्माण का इस्टीमेट देना होता हैं.
  11. एविओम इंडिया होम लोन  BALANCE TRANSFER LOAN के लिए आपको वर्तमान में जिस बैंक या हाउसिंग फाइनेंस कम्पनी में आपका हाउस फाइनेंस चल रहा हैं वहा से जारी MAKAN LOAN आउटस्टेंडिंग लैटर, मकान लोन का अब तक का स्टेटमेंट और लिस्ट ऑफ़ डाक्यूमेंट्स (होम लोन LOD) एविओम इंडिया होम लोन  को उपलब्ध कराना जरुरी हैं. 
  12. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE मोर्टगेज लोन के अंतर्गत आपको लोन की राशि के उपयोग का प्रमाण अथवा जानकारी भी देना होगी. 

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN आवेदन कैसे करें ? | HOW TO APPLY एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन

AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं ? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की AVIOM HOUSING LOAN में MAKAN LOAN आवेदन का तरिका बहुत ही आसान हैं. 

  1. एविओम इंडिया होम लोन  में होम लोन के लिए सीधे आवेदन करें - आज देश के लगभग ज्यादातर शहर में एविओम इंडिया की शाखा मौजूद हैं आप सीधे एविओम होम फाइनेंस की किसी भी ब्रांच में जाकर HOME LOAN के लिए आवेदन कर सकते हैं. 
  2. AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN टोल फ्री नंबर का प्रयोग करें - AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने के लिए आप टोल फ्री नंबर 1800 120 3466 एवं व्हाट्सएप नंबर 9811 55 7540 पर कॉल करके भी अधिक जानकारी ले सकते हैं. 
  3. एविओम इंडिया होम लोन  ONLINE HOME LOAN आवेदन करें - इन दोनों के अलावा आप सीधे ऑनलाइन भी यहाँ हाउसिंग लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.आपकी सुविधा के लिए आवेदन की डायरेक्ट लिंक हमने यही दे रखी हैं.  

AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN लेते समय किन बातो का ध्यान रखे  | IMPORTANT THINGS TO KEEP IN MIND WHILE APPLYING एविओम इंडिया होम लोन  HOME LOAN

सभी जानकारिया मिलने के बाद बाद यदि आप AVIOM HOME LOAN से हाउस फाइनेंस लेने का सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी हैं.

  1. पहली की इस पोस्ट में मेने आपको AVIOM INDIA HOUSING FINANCE का ब्याज,चार्जेस और योग्यता के बारे में बताया हैं. तो ध्यान रखे AVIOM HOME LOAN से हाउसिंग लोन देने का निर्णय पूर्णत : AVIOM INDIA HOME LOAN COMPANY का अधिकार हैं और वो आपकी प्रोफाइल, सिबिल स्कोर और सम्पत्ति के आंकलन के आधार पर MAKAN LOAN स्वीकृत करती हैं और इन्ही आधारों पर एविओम इंडिया होम लोन  HOUSING LOAN ब्याज का निर्धारण भी होता हैं. तो जब भी एविओम इंडिया से HOUSING LOAN के लिए आवेदन करें. ब्याज, चार्जेस और अन्य चीजो की पुष्टि करना आपके लिए जरुरी हैं.
  2. इस पोस्ट - | एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी | में मैंने आपको जो भी एविओम होम फाइनेंस से सम्बंधित जानकारी दी गयी हैं वो आसान भाषा में समझाने के उद्येश्य से दी हैं. और ये सभी जानकारिया एविओम होम लोन कंपनी की ऑफिशल वेबसाईट से ली गयी हैं. और AVIOM INDIA HOUSING FINANCE समय समय पर इसमें बदलाव कर सकती हैं. इसलिए यदि आप ये जानकारी पोस्ट पब्लिश होने के कई दिनों बाद एविओम होम लोन कंपनी HOUSING LOAN की यह जानकारी पढ़ रहे हैं तो सभी जानकारी एक बार फिर से चेक कर लें.
  3. तीसरी और आखरी जरुरी बात कि, इस पोस्ट - एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी के माध्यम से हम एविओम इंडिया होम लोन  होम लोन प्रोडक्ट का प्रचार या प्रसार नहीं करते और ना ही एविओम इंडिया ने हमें ऐसा करने के लिए हमें स्पोंसर किया हैं. इसलिए किसी भी तरह का शुल्क देने से पहले या HOUSING LOAN आवेदन करने से पहले अपने वीवेक से निर्णय लें.

विओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी - ये थी AVIOM INDIA HOUSING FINANCE के HOME LOAN की जानकारी. उम्मीद हैं आपको जानकारी पसंद आयी होगी. अगर हाँ, तो इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें क्योकि आपके एक लाइक से हमें ऐसी ही और ज्यादा जानकारी लाने का मोटिवेशन मिलता रहता हैं. होम लोन - इसके अलावा यदि आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार भी एविओम इंडिया से घर का लोन लेने का सोच रहा हैं तो उनसे ये पोस्ट शेयर करके आप उनकी मदद कर सकते हैं. 

एविओम इंडिया होम लोन  के एविओम इंडिया होम लोन से समबन्धित आपके मन में कोई सवाल हैं तो आप पोस्ट के निचे कमेंट्स कर सकते हैं. HOUSING LOAN आखरी में एक बार फिर रिक्वेस्ट हैं की अभी तक भी आपने हमारे होम फाइनेंस KI JANKARI को फ़ॉलो नहीं किया हैं तो प्लीज इस ब्लॉग को फ़ॉलो कर दें ताकि ऐसी ही जानकारी वाली पोस्ट जैसे ये - एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी थी लगातार मिलती रहे हैं. एविओम इंडिया होम लोन के बारे में पढने और हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद.

निचे दी गयी अन्य पोस्ट भी पढ़े :

फाइनेंस कंपनी में रीकवरी ऑफिसर | LOAN RECOVERY JOB IN FINANCE COMPANY

फाइनेंस कंपनी में रीकवरी ऑफिसर | LOAN RECOVERY JOB IN FINANCE COMPANY फाइनेंस कंपनी में रीकवरी ऑफिसर | LOAN RECOVERY JOB IN FINANCE COMPANY : आज के समय में फाइनेंस फिल्ड तेजी से ग्रो कर रही हैं और इसी का नतीजा हैं की लोग ज्यादा से ज्यादा लोन ले रहे हैं, फिर चाहे वो पर्सनल लोन हो या बिजनेस लोन,कंज्यूमर लोन या होम लोन, इनका मार्केट तेजी से बढ़ रहा हैं. लेकिन बहुत ज्यादा मात्रा में लोन डीस्त्रीब्युशन के कारण फाइनेंस कम्पनियों के सामने कई तरह की समस्याये भी आ रही हैं. उन्ही में से एक बड़ी समस्या हैं रिकवरी.. और इस समस्या से निजात पाने के लिए फाइनेंस कम्पनिया ज्यादा से ज्यादा लोगो को रीकवरी ऑफिसर के रूप में जॉब दे रही हैं. तो आज के आर्टिकल में हम  recovery officerसे जुडी जानकारी देने जा रहे हैं.  अगर आप भी अपना करियर रिकवरी ऑफिसर के रूप में बनाना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना  होगा. क्योकि आज के इस आर्टिकल में हम न केवल रिकवरी ऑफिसर के कामो के बारे में बात करने वाले हैं बल्कि  loan recovery officer  को कितनी सेलेरी मिलती हैं और यह जॉब आपको कैसे मिल सकती हैं इसकी भी पूरी जानकारी द

KREDITBEE : आसान लोन या धोखा ? FAKE OR FRAUD ?

KREDITBEE : आसान लोन या धोखा ?  KREDITBEE : आसान लोन या धोखा ? FAKE OR FRAUD ? - देश में तेजी से डिजिटली लोन देने का काम कर रही हैं KREDITBEE. हालांकि इस एप के बारे में कई भ्रान्तिया हैं लेकिन आज की इस पोस्ट में हम उन सभी भ्रांतियों को तोड़कर सही और गलत की जानकारी देंगे. KREDITBEE एक जानीमानी लोन एप हैं. जिससे अभी तक लाखो लोग लोन ले चुके हैं. लेकिन कुछ लोगो की इस एप से काफी शिकायते हैं लेकिन वो सभी शिकायते लोग लोन को डिफाल्ट कर देने के बाद कर रहे हैं. खैर आज हम इस एप के बारे में आपको डिटेल में जानकारी देने जा रहे हैं. KREDITBEE की जानकारी देने जा रहे हैं. इस POST में आप क्रेडिटबी पर्सनल लोन के बारे में ना केवल सबकुछ जान पायेंगे बल्कि आज हम निम्न पॉइंट पे बात करने वाले हैं. क्रेडिटबी पर्सनल लोन के बारे में KREDITBEE की टॉप 5 विशेषताएं क्रेडिटबी पर्सनल लोन ELIGIBILITY KREDITBEE DOCUMENTS KREDITBEE PROCESS KREDITBEE INTEREST RATE तो KREDITBEE से जुडी इन सभी जानकारियों को पूरी तरह से समझना जरुरी हैं तभी आपको आसानी से लोन मिल सकता हैं इसलिए पूरी जानकारी के लिए पोस्ट आखरी तक जरुर पढ़े. A

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME SBI LOAN DSA

 स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME SBI LOAN DSA एसबीआई लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME SBI LOAN DSA – इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की यदि आपको STATE BANK OF INDIA से जुड़कर LOAN का काम शुरू करना हैं और एक LOAN DSA बनना हैं तो उसकी क्या प्रोसेस होगी. साथ ही हम आज जानने की कोशिश करेंगे की स्टेट बैंक लोन डीएसए बनने के लिए क्या करना होगा और किन किन दस्तावेजो की जरुरत होगी साथ ही आज हम इसकी भी जानकारी देंगे की यदि आप LOAN का काम शुरू करके कैसे अच्छा कमा सकते हैं और SBI LOAN DSA के लिए कैसे अप्लाय कर सकते हैं.  SBI LOAN DSA KYA HOTA HAIN LOAN DSA या LOAN AGENT BANK का OFFICIAL PARTNER होता हैं. STATE BANK OF INDIA अपने LOAN के काम को विस्तार देने के लिए समय समय पर लोन डीएसए या LOAN AGENT की नियुक्ति करती हैं. एक लोन डीएसए का काम SBI के लिए संभावित LOAN ग्राहकों को ढूंढना हैं और एक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए अपने ग्राहकों की खोज बहुत से माध्यम से करता हैं और उन्हें SBI से LOAN दिलाने में मदद भी करता हैं. यह मदद हालांकि एक पेशा हैं और लोन डीएसए एक पेशेवर

FINANCE COMPANY ME JOB KAISE KARE

FINANCE COMPANY ME JOB KAISE KARE FINANCE COMPANY ME JOB KAISE KARE -  आज देश में सबसे ज्यादा JOB देने वाली FIELD बनते जा रही हैं FINANCE COMPANIES. आज FINANCE COMPANY ME JOB पाना न केवल आसान हैं बल्कि यहाँ थोड़े या बिना एक्सपीरियंस के JOB मिलना भी संभव हैं . आज हम कुछ ऐसी FINANCE COMPANY JOB बताने वाले हैं जो आपको आसानी से मिल सकते हैं . इतना ही नहीं आज हम ये भी बताने की कोशिश करेंगे की आप FINANCE COMPANY JOB KAISE KAR SAKTE HAIN .  FINANCE COMPANY में JOB और SCOP  किसी भी FINANCE COMPANY MIAN JOB पाने के पहले आपको उसके JOB और करियर के स्कोप के बारे में पता करना जरुरी होता हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की देश आज आर्थिक उन्नति की और बड़ रहा हैं और इसी स्कोप को देखते हुए आज बहुत सी FINANCE COMPANIES तेजी से भारत में अपना ओपरेशन शुरू कर रही हैं . आज देश में बहुत सी FINANCE COMPANIES काम कर रही हैं इन सभी में बहुत से अंतर हैं. कोई FINANCE COMPANIES HOUSING FINANCE क्षेत्र में कार्यरत हैं तो कोई Non-banking finance FIELD में काम कर रही हैं . कोई Micro finance में अपना कद बड़ा रही है

एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME HDFC HOME LOAN DSA

एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME HDFC HOME LOAN DSA एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME HDFC HOME LOAN DSA – इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की यदि आपको HDFC BANK से जुड़कर HOME LOAN का काम शुरू करना हैं और एक HOME LOAN DSA बनना हैं तो उसकी क्या प्रोसेस होगी. साथ ही हम आज जानने की कोशिश करेंगे की एचडीएफसी बैंकिंग होम लोन डीएसए बनने के लिए क्या करना होगा और किन किन दस्तावेजो की जरुरत होगी साथ ही आज हम इसकी भी जानकारी देंगे की यदि आप HOME LOAN का काम शुरू करके कैसे अच्छा कमा सकते हैं और HDFC HOME LOAN DSA के लिए कैसे अप्लाय कर सकते हैं. HDFC HOME LOAN DSA KYA HOTA HAIN HOME LOAN DSA या HOME LOAN AGENT BANK या फाइनेंस कंपनी का OFFICIAL PARTNER होता हैं. HDFC BANK अपने HOME LOAN के काम को विस्तार देने के लिए समय समय पर होम लोन डीएसए या HOME LOAN AGENT की नियुक्ति करती हैं. एक होम लोन डीएसए का काम HDFC के लिए संभावित HOME LOAN ग्राहकों को ढूंढना हैं और एक एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए अपने ग्राहकों की खोज बहुत से माध्यम से करता हैं और उन्हें HDFC से H

बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BANK OF INDIA LOAN DSA

बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BOI BANK LOAN DSA बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BOI BANK LOAN DSA – इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की यदि आपको BANK OF INDIA से जुड़कर LOAN का काम शुरू करना हैं और एक LOAN DSA बनना हैं तो उसकी क्या प्रोसेस होगी. साथ ही हम आज जानने की कोशिश करेंगे की बीओआई बैंक लोन डीएसए बनने के लिए क्या करना होगा और किन किन दस्तावेजो की जरुरत होगी साथ ही आज हम इसकी भी जानकारी देंगे की यदि आप LOAN का काम शुरू करके कैसे अच्छा कमा सकते हैं और BOI BANK LOAN DSA के लिए कैसे अप्लाय कर सकते हैं. BOI BANK LOAN DSA KYA HOTA HAIN LOAN DSA या LOAN AGENT BANK या फाइनेंस कंपनी का OFFICIAL PARTNER होता हैं.  BANK OF INDIA अपने LOAN के काम को विस्तार देने के लिए समय समय पर लोन डीएसए या LOAN AGENT की नियुक्ति करती हैं. एक लोन डीएसए का काम BOI BANK के लिए संभावित LOAN ग्राहकों को ढूंढना हैं और एक बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए अपने ग्राहकों की खोज बहुत से माध्यम से करता हैं और उन्हें BOI BANK से LOAN दिलाने में मदद भी करता हैं. यह मदद हालांकि एक पेशा

लोन डीएसए कैसे बने | LOAN DSA KAISE BANE

LOAN DSA कैसे बने | LOAN DSA KAISE BANE LOAN DSA कैसे बने | LOAN DSA KAISE BANE - आज के समय में हम जब भी LOAN लेने जाते हैं तो एक व्यक्ति हमारी मदद करता हैं वो हैं एक LOAN AGENT या एक LOAN DSA | क्या आप जानते हैं ये LOAN DSA KYA HOTA HAIN ? और ये लोगो की LOAN दिलाने में मदद क्यों करता हैं ? LOAN दिलाने में इस LOAN DSA को क्या फायदा होता हैं और अगर आपको एक LOAN DSA बनना हैं तो आपको क्या करना चाहिये ? तो अगर आप भी इन सभी सवालों के जवाब जानना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिये | क्योकि आज की इस पोस्ट में हम आपको न केवल LOAN DSA KI JANKARI देंगे बल्कि आप एक  ऑनलाइन लोन डीएसए | HOW TO BECOME A LOAN DSA LOAN DSA KAISE BAN SAKTE HAIN ?  आपको LOAN DSA REGISTRATION कहा करना चाहिये ?  और अगर आप एक LOAN DSA बनते हैं तो आप कितना कमाते हैं ?  इन सभी बातो की जानकारी देने वाले हैं तो बिना देर किये आज की POST शुरू करते हैं | LOAN DSA JOB IN INDIA आज FINANCE INDUSTRY लगातार ग्रोथ कर रही हैं और इस INDUSTRY में करियर की सबसे ज्यादा संभावना हैं - LOAN और क्रेडिट के फिल्ड में | ऐसे में यदि

होम लोन इन ग्राम पंचायत : अब गाँव में भी लीजिये होम लोन

होम लोन इन ग्राम पंचायत : अब गाँव में भी लीजिये होम लोन होम लोन इन ग्रामपंचायत : बहुत से लोग इस ब्लॉग पर अक्सर पूछते हैं की यदि कोई गाँव में रहता हैं तो क्या ग्रामपंचायत में होम लोन मिलता हैं ? इसके अलावा कई लोग होम लोन ग्रामपंचायत की इंक्वायरी करते हए भी मिलते हैं. तो आज हम आपके लिए एक ख़ास पोस्ट लेकर आये हैं. इस पोस्ट में आपके लिए एक ख़ास बैंक की ख़ास रूरल होम फाइनेंस स्कीम से आपको अवगत कराया जाएगा और साथ ही ग्राम पंचायत होम लोन से जुडी जानकारी आपको दी जाएगी. लेकिन इससे पहले हमारा अनुरोध हैं की इस पोस्ट को आप पूरा जरुर पढ़िए, क्योकि पूरा न पढने पर आपको सही जानकारी नहीं मिल पाएगी. होम लोन इन ग्रामपंचायत    से जुडी एक एक जानकारी आपके काम की हैं इसलिए हर पॉइंट को गंभीरता से पढ़े. ग्राम पंचायत से होम लोन किस बैंक से लें जैसा की हमने बताया कई लोग पूछते हैं की ग्रामपंचायत में होम लोन किस बैंक से लिया जाए. तो आपकी जानकारी और आज की पोस्ट के अनुरूप आज हम बताने जा रहे. एच.डी.एफ.सी. बैंक के एक रूरल होम फाइनेंस प्रोडक्ट के बारे में, जी हां आज हम इस प्रोडक्ट की पूरी जानकारी देने वाले हैं. लेकिन य

लोन ग्यारंटी देने के प्रभाव | LOAN GUARANTEE EFFECT ON CREDIT SCORE HINDI

LOAN GUARANTEE EFFECT ON CREDIT SCORE HINDI कई लोग अपने या RELATIVES को LOAN दिलाने में मदद करते हैं | और उनके LOAN में अपनी GUARANTEE भी दे देते हैं | कई मामलो में तो ये भी देखने में आया हैं कि बिना जानकारी के किसी व्यक्ति का नाम अपने किसी दोस्त या RELATIVE के LOAN में GUARANTOR के रूप में दर्ज हैं | और ये जानकारी उन्हें तब मिलती हैं जब या तो सामने वाला LOAN चुकाना बंद कर देता हैं या जब GUARANTOR किसी BANK में LOAN के लिए आवेदन करने जाता हैं |  हमने इससे पहले भी कई पोस्ट LOAN GUARANTOR के विषय में बनायी हैं | लेकिन आज की पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि, यदि आप किसी दोस्त या RELATIVE को LOAN लेने में मदद करने के लिए अपनी GUARANTEE देते हैं | तो इसका आपके CREDIT या CIBIL SCORE पर क्या असर पड़ सकता हैं ?  तो अगर आप भी किसी को LOAN लेने में GUARANTEE दे रहे हैं, तो आपके लिए ये पोस्ट बहुत काम की हो सकती हैं |  INDIA में ज्यादातर BANKS या FINANCIAL INSTITUTIONS अपने ग्राहकों का CREDIT SCORE चेक करने के लिए CIBIL यानी CREDIT INFORMATION BUREAU INDIA LIMITED की मदद लेती हैं |  CIBIL एक C