सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BANK OF INDIA LOAN DSA

बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BOI BANK LOAN DSA

bank of india loan dsa, loan dsa partner registration, loan dsa franchise, dsa loan agent, dsa registration online, dsa loan agent registration, dsa registration, personal loan dsa, loan dsa partner, dsa loan agent near me, bank dsa registration, loan partner registration, loan lenders dsa, corporate dsa, credit card dsa registration, online dsa registration, credit card dsa payout, personal loan dsa registration, how to become loan agent, corporate dsa franchise, loan dsa registration,


बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BOI BANK LOAN DSA – इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की यदि आपको BANK OF INDIA से जुड़कर LOAN का काम शुरू करना हैं और एक LOAN DSA बनना हैं तो उसकी क्या प्रोसेस होगी. साथ ही हम आज जानने की कोशिश करेंगे की बीओआई बैंक लोन डीएसए बनने के लिए क्या करना होगा और किन किन दस्तावेजो की जरुरत होगी साथ ही आज हम इसकी भी जानकारी देंगे की यदि आप LOAN का काम शुरू करके कैसे अच्छा कमा सकते हैं और BOI BANK LOAN DSA के लिए कैसे अप्लाय कर सकते हैं.

BOI BANK LOAN DSA KYA HOTA HAIN

LOAN DSA या LOAN AGENT BANK या फाइनेंस कंपनी का OFFICIAL PARTNER होता हैं. BANK OF INDIA अपने LOAN के काम को विस्तार देने के लिए समय समय पर लोन डीएसए या LOAN AGENT की नियुक्ति करती हैं. एक लोन डीएसए का काम BOI BANK के लिए संभावित LOAN ग्राहकों को ढूंढना हैं और एक बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए अपने ग्राहकों की खोज बहुत से माध्यम से करता हैं और उन्हें BOI BANK से LOAN दिलाने में मदद भी करता हैं. यह मदद हालांकि एक पेशा हैं और लोन डीएसए एक पेशेवर के रूप में LOAN के ग्राहकों को दस्तावेज एकत्रित करने बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई में लोन के लिए आवेदन करने के साथ ही LOAN की फ़ाइल को प्रोसेस कराने सम्बन्धी सहायता में काम करता हैं. लेकिन ऐसा वो तभी कर सकता हैं जब उसके पास BOI BANK LOAN DSA CODE हों और वो एक तरह से BANK OF INDIA LOAN DSA PARTNER हों. इस कार्य के बदले बैंक ऑफ़ इंडिया इसे एक निश्चित अमाउंट LOAN DSA PAYOUT या LOAN COMMISSION के रूप में प्रदान करता हैं.

BOI BANK LOAN DSA बनने के फायदे 

BOI BANK LOAN DSA REGISTRATION के बहुत से फायदे हैं. आएये एक एक करके इन फायदों के बारे में जानते हैं. 
  1. यदि आप बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई में लोन डीएसए बनते हैं तो आपको LOAN कराने के लिए LOAN DSA COMMISSION के रूप में अच्छी खासी आय हो सकती हैं. हालंकि यह आय LOAN PRODUCT और उसके प्रकारों के हिसाब से अलग अलग हो सकती हैं.
  2. BOI BANK LOAN PARTNER बनकर आप आपका खुद का LOAN DSA BUSINESS शुरू कर सकते हैं वो भी बहुत कम या ना के बराबर इन्वेस्टमेंट के साथ.
  3. BOI BANK LOAN DSA BUSINESS कुलमिलाकर रिस्क फ्री होता हैं.
  4. BOI BANK LOAN DSA का काम आप आपकी स्वेच्छानुसार टाइम पर कर सकते हैं मतलब लोन डीएसए में आपको टाइम की फ्लेक्जिबिलिटी मिलती हैं.
  5. BOI BANK LOAN DSA बनने के लिए आपको बहुत ज्यादा शिक्षा की जरुरत भी नहीं पड़ती.
  6. आपको समय समय पर बैंक ऑफ़ इंडिया से लोन डीएसए की ट्रेनिंग दी जाती हैं. इसी के साथ आपको LOAN प्रोडक्ट और प्रोसेस की ट्रेनिंग भी BANK OF INDIA उपलब्ध कराती हैं.

BOI BANK LOAN DSA का ग्राहक को क्या फायदा

  • ग्राहक की लोन से जुडी सभी परेशानिया BANK OF INDIA LOAN DSA आसानी से सुलझाने का प्रयास करता हैं.
  • BOI BANK LOAN DSA एक लोन ग्राहक को LOAN के चुनाव में मदद करने के साथ ही साथ सही लोन प्रोडक्ट उपलब्ध कराने में ग्राहक का मार्गदर्शन करता हैं.
  • ग्राहक के LOAN ले लेने के बाद भी ग्राहक BOI BANK LOAN DSA की मदद लें सकता हैं.
  • ग्राहक को सही समय पर सर्विस मिले यह BOI BANK LOAN DSA की प्राथमिकता होती हैं.
यह भी पढ़े :- 

BOI BANK LOAN DSA ELIGIBILITY CRITERIA या योग्यता

यदि आप बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई के लोन डीएसए बनना चाहते हैं तो आपको कुछ अहर्ताए पूरी करना जरुरी हैं जिन्हें BOI BANK LOAN DSA ELIGIBILITY CRITERIA या योग्यता कहा जाता हैं. और ये हैं :- 
  1. बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई का लोन डीएसए बनना हैं तो आपको सबसे पहले यह ध्यान रखना जरुरी हैं की आप वेतनभोगी या बिजनेस से जुड़े हो सकते हैं.
  2. BANK OF INDIA LOAN DSA पाने के लिए आपका भारतीय होना जरुरी हैं.
  3. आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होना जरुरी हैं.
  4. बैंक ऑफ़ इंडिया का लोन डीएसए रजिस्ट्रेशन पाने के लिए सबसे जरुरी बात हैं की आपको LOAN और उससे जुड़े प्रोडक्ट विक्रय का अनुभव या ज्ञान जरुरी हैं.
  5. आपका CIBIL SCORE अच्छा होना बहुत जरुरी हैं.
  6. सबसे महत्वपूर्ण यदि आप बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई का लोन डीएसए लेना चाहते हैं तो यदि आपको लोन डीएसए बिजनेस का अनुभव हो तो आप आसानी से लोन डीएसए कोड लें सकते हैं.

BOI BANK LOAN DSA DOCUMENTS

चलिए अब बात करते हैं डाक्यूमेंट्स की तो यदि आप ऊपर की योग्यता पूरी करते हैं तो आप BOI BANK LOAN DSA BUSINESS को चलाने के लिए सक्षम हैं लेकिन आपको यहाँ से LOAN DSA CODE लेने के लिए डाक्यूमेंट्स देने होते हैं और वो निम्नलिखित हैं. BANK OF INDIA LOAN DSA पाने के लिए आपके पहचान सम्बन्धी डाक्यूमेंट्स जैसे आपके आधार कार्ड, पेन कार्ड, पासपोर्ट या वोटर कार्ड जरुरी हैं. एड्रेस प्रूफ के रूप में आपको बिजली का बिल या टेलेफोन बिल भी BOI BANK LOAN DSA REGISTRATION हेतु अनिवार्य हैं. बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई लोन डीएसए बनाना हैं तो आपको आपकी बैंक के पिछले 6 माह का रिकार्ड भी यहाँ उपलब्ध करना जरुरी हैं. यदि आप जॉब करते हैं तो फॉर्म नंबर 16 और यदि आप बिजनेस करते हैं तो आपको इनकम टेक्स रिटर्न बैंक ऑफ़ इंडिया को देने होंगे. आपके LOAN DSA QUALIFICATION से सम्बंधित दस्तावेज भी लोन डीएसए फॉर्म के साथ देने जरुरी हैं. यदि आप BANK OF INDIA में एक फर्म के रूप में लोन डीएसए बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको फर्म का रजिस्ट्रेशन, जीएसटी और अन्य लायसेंस की जरूरत होगीं. इन सभी दस्तावेजो के साथ आपके 2 पासपोर्ट साइज फोटो भी BOI BANK LOAN DSA APPLY करते समय देने होते हैं.

BOI BANK LOAN DSA REGISTRATION PROCESS IN HINDI

BOI BANK LOAN DSA बनने के लिए एक प्रक्रिया को अपनाना पड़ता हैं. आप सिर्फ सीधे जाकर लोन डीएसए नहीं बन सकते बल्कि आपको BOI BANK LOAN DSA REGISTRATION करना होता हैं. वैसे तो BANK OF INDIA समय समय पर अपने लोन डीएसए रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस में बदलाव करती रहती हैं लेकिन सामान्यत: हर बैंक की एक तय प्रक्रिया होती हैं और वो हैं : 
  1. सबसे पहले आपके शहर की बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई की नजदीकी शाखा में पता करें की बैंक ऑफ़ इंडिया आपके शहर में लोन डीएसए के माध्यम से बिजनेस करती हैं या नहीं. और यदि आपको यह पता करने में समस्या हैं की BOI BANK आपके शहर में लोन डीएसए के द्वारा व्यापार करती हैं या नहीं तो आप इस पोस्ट के निचे #BOI BANKLOAN DSA लिखकर अपने शहर का नाम कमेन्ट करें हम आपको इसके बारे में जानकारी देने की कोशिश करेंगे.
  2. LOAN DSA बनने की प्रक्रिया के दुसरे चरण में यदि आपके शहर में BOI BANK LOAN DSA को व्यापार करने के लिए रजिस्ट्रर्ड करती हैं तो आप स्थानीय बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई शाखा से लोन डीएसए रजिस्ट्रेशन फॉर्म लेकर आये और मांगी गयी जानकारी देकर उस फॉर्म को जमा करें.
  3. LOAN DSA REGISTRATION PROCESS के तीसरे स्टेप की बात की जाएँ तो यदि आपके शहर में स्थित BANK OF INDIA LOAN DSA REGISTARTION FEES की मांग करती हैं तो उसे जमा करें. किसी भी तरह की राशी किसी व्यक्तिगत खाते में या किसी को नगदरूप से ना दें अच्छी जांच पड़ताल करने के बाद ही इस तरह का कोई शुल्क जमा करें वो भी बैंक ऑफ़ इंडिया के नाम के डीडी या चेक के माध्यम से.
  4. BOI BANK LOAN DSA REGISTRATION FORM और आपकी प्रोफाइल की जांच के बाद आपसे अन्य दस्तावेजो की मांग कर सकती हैं. इन दस्तावेजो को पूरा करें.
  5. इसके बाद बैंक ऑफ़ इंडिया आपकी प्रोफाइल की जांच, आपका सिबिल स्कोर चेक करेगी. अगर आपकी प्रोफाइल और CIBIL SCORE ठीक हैं तो आपको एक बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई लोन डीएसए एग्रीमेंट साइन करना होगा इस एग्रीमेंट के साथ ही आपको आपके स्टेट के अनुसार स्टाम्प ड्यूटी भी चुकानी होगी.
  6. BOI BANK LOAN DSA AGREEMENT में भी आपको बहुत सी जानकारी भरनी होगी और इसे सम्बंधित शाखा में जमा कराना होगा.
  7. BANK OF INDIA LOAN DSA REGISTRATION KI PROCESS में आपके लोन डीएसए एग्रीमेंट जमा हो जाने के बाद आपको बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा एक लोन डीएसए कोड जारी किया जाएगा.
  8. लोन डीएसए कोड को जब आप प्राप्त कर लेते हैं तो आप बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई के ओफिशल लोन डीएसए बन जाते हैं अब आप अपना काम शुरू कर सकते हैं.
इस पोस्ट से जुडी अन्य पोस्ट भी आपके काम की हो सकती हैं : - 

BOI BANK LOAN DSA FAQ 

  •  क्या मैं BANK OF INDIA के साथ ही अन्य बैंक या फाइनेंस कम्पनियों के LOAN DSA CODE लें सकता हूँ.
हाँ,यदि बैंक ऑफ़ इंडिया ने लोन डीएसए एग्रीमेंट में ऐसी किसी शर्त को नहीं जोड़ा हैं तो आप इसके अलावा अन्य बैंक या फाइनेंस कम्पनियों के लोन डीएसए लें सकते. बशर्ते BANK OF INDIA में ऐसी कोई बाध्यता न हों.
  • BOI BANK LOAN DSA के रूप में मुझे पैसा कौन देगा ?बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई या ग्राहक ?
आप BOI BANK LOAN DSA के रूप में सिर्फ बैंक ऑफ़ इंडिया से पैसा प्राप्त कर सकते हैं यह आपका लोन डीएसए कमीशन होगा. आप कितना ज्यादा लोन प्रोडक्ट विक्रय करते हैं ये इस बात पर भी निर्भर करता हैं.
  • BANK OF INDIA (BOI) LOAN DSA BANANE KE LIYE मुझ में क्या स्किल होना जरुरी हैं ?
वैसे तो आपको किसी विशेष स्किल की जरूरत नहीं होती. लेकिन बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई लोन डीएसए के रूप में आपमें कस्टमर को कनवेंस करने की क्षमता, लोन प्रोडक्ट और मार्केट की नॉलेज और अच्छी कम्युनिकेशन स्किल तो निश्चित होना जरुरी हैं.
  • क्या एक महिला बैंक ऑफ़ इंडिया की लोन डीएसए बन सकती हैं ?
बिलकुल, यदि आप एक महिला हैं तो निश्चित रूप से BOI BANK LOAN DSA बन सकती हैं बशर्ते आप योग्यता को पूरा करें.
  • मैं एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हूँ तो क्या में बीओआई बैंक लोन डीएसए बन सकता हूँ ?
बिलकुल, यदि आप एक चार्टड अकाउंटेंट हैं तो आपके लिए BOI BANK का LOAN DSA लेना आसान होगा.
  • क्या BOI BANK LOAN DSA बनने पर किसी तरह का लायसेंस देती हैं ?
हाँ समझा जाएँ तो इसे लायसेंस ही कहा जा सकता हैं हालांकि बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई अपने रजिस्टर्ड लोन डीएसए के लिए विशेष रूप से लोन डीएसए कोड जारी करती हैं.
  • मैं अभी फ्रेश ग्रेजुएट हूँ क्या में बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई से लोन डीएसए लें सकता हूँ ?
हाँ यदि आप हाल ही में ग्रेजुएट हुए हैं तो आप BANK OF INDIA में लोन डीएसए कोड लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं.
  • MAIRA CREDIT SCORE KAM HAIN बैंक ऑफ़ इंडिया में क्या मैं KHARAB CREDIT SCORE PAR LOAN DSA बन सकता हूँ.
BOI BANK SE LOAN DSA LICENSE प्राप्त करने के लिए अच्छे क्रेडिट स्कोर की जरूरत होती हैं ऐसे में यदि आपकों लोन डीएसए कोड लेना हैं तो आपका क्रेडिट स्कोर सुधारना होगा.

बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME BOI BANK LOAN DSA – तो ये थी आज की सम्पूर्ण जानकारी उम्मीद हैं आपको BOI BANK LOAN DSA KI JAKARI अच्छी लगी होगी. हो सकता हैं आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार बेरोजगार हो तो उनसे ये पोस्ट शेयर करके उन्हें बैंक ऑफ़ इंडिया यानी बीओआई लोन डीएसए बिजनेस से जुड़ने का मौका दीजिये. आपको LOAN DSA बनने में किसी भी प्रकार की समस्या हैं तो आप हमें कमेंट्स कर सकते हैं. BOI BANK LOAN DSA ब्लॉग पर बने रहने के लिए धन्यवाद.

निचे दी गयी अन्य पोस्ट भी पढ़े :

फाइनेंस कंपनी में रीकवरी ऑफिसर | LOAN RECOVERY JOB IN FINANCE COMPANY

फाइनेंस कंपनी में रीकवरी ऑफिसर | LOAN RECOVERY JOB IN FINANCE COMPANY फाइनेंस कंपनी में रीकवरी ऑफिसर | LOAN RECOVERY JOB IN FINANCE COMPANY : आज के समय में फाइनेंस फिल्ड तेजी से ग्रो कर रही हैं और इसी का नतीजा हैं की लोग ज्यादा से ज्यादा लोन ले रहे हैं, फिर चाहे वो पर्सनल लोन हो या बिजनेस लोन,कंज्यूमर लोन या होम लोन, इनका मार्केट तेजी से बढ़ रहा हैं. लेकिन बहुत ज्यादा मात्रा में लोन डीस्त्रीब्युशन के कारण फाइनेंस कम्पनियों के सामने कई तरह की समस्याये भी आ रही हैं. उन्ही में से एक बड़ी समस्या हैं रिकवरी.. और इस समस्या से निजात पाने के लिए फाइनेंस कम्पनिया ज्यादा से ज्यादा लोगो को रीकवरी ऑफिसर के रूप में जॉब दे रही हैं. तो आज के आर्टिकल में हम  recovery officerसे जुडी जानकारी देने जा रहे हैं.  अगर आप भी अपना करियर रिकवरी ऑफिसर के रूप में बनाना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना  होगा. क्योकि आज के इस आर्टिकल में हम न केवल रिकवरी ऑफिसर के कामो के बारे में बात करने वाले हैं बल्कि  loan recovery officer  को कितनी सेलेरी मिलती हैं और यह जॉब आपको कैसे मिल सकती हैं इसकी भी पूरी जानकारी द

KREDITBEE : आसान लोन या धोखा ? FAKE OR FRAUD ?

KREDITBEE : आसान लोन या धोखा ?  KREDITBEE : आसान लोन या धोखा ? FAKE OR FRAUD ? - देश में तेजी से डिजिटली लोन देने का काम कर रही हैं KREDITBEE. हालांकि इस एप के बारे में कई भ्रान्तिया हैं लेकिन आज की इस पोस्ट में हम उन सभी भ्रांतियों को तोड़कर सही और गलत की जानकारी देंगे. KREDITBEE एक जानीमानी लोन एप हैं. जिससे अभी तक लाखो लोग लोन ले चुके हैं. लेकिन कुछ लोगो की इस एप से काफी शिकायते हैं लेकिन वो सभी शिकायते लोग लोन को डिफाल्ट कर देने के बाद कर रहे हैं. खैर आज हम इस एप के बारे में आपको डिटेल में जानकारी देने जा रहे हैं. KREDITBEE की जानकारी देने जा रहे हैं. इस POST में आप क्रेडिटबी पर्सनल लोन के बारे में ना केवल सबकुछ जान पायेंगे बल्कि आज हम निम्न पॉइंट पे बात करने वाले हैं. क्रेडिटबी पर्सनल लोन के बारे में KREDITBEE की टॉप 5 विशेषताएं क्रेडिटबी पर्सनल लोन ELIGIBILITY KREDITBEE DOCUMENTS KREDITBEE PROCESS KREDITBEE INTEREST RATE तो KREDITBEE से जुडी इन सभी जानकारियों को पूरी तरह से समझना जरुरी हैं तभी आपको आसानी से लोन मिल सकता हैं इसलिए पूरी जानकारी के लिए पोस्ट आखरी तक जरुर पढ़े. A

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME SBI LOAN DSA

 स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME SBI LOAN DSA एसबीआई लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME SBI LOAN DSA – इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की यदि आपको STATE BANK OF INDIA से जुड़कर LOAN का काम शुरू करना हैं और एक LOAN DSA बनना हैं तो उसकी क्या प्रोसेस होगी. साथ ही हम आज जानने की कोशिश करेंगे की स्टेट बैंक लोन डीएसए बनने के लिए क्या करना होगा और किन किन दस्तावेजो की जरुरत होगी साथ ही आज हम इसकी भी जानकारी देंगे की यदि आप LOAN का काम शुरू करके कैसे अच्छा कमा सकते हैं और SBI LOAN DSA के लिए कैसे अप्लाय कर सकते हैं.  SBI LOAN DSA KYA HOTA HAIN LOAN DSA या LOAN AGENT BANK का OFFICIAL PARTNER होता हैं. STATE BANK OF INDIA अपने LOAN के काम को विस्तार देने के लिए समय समय पर लोन डीएसए या LOAN AGENT की नियुक्ति करती हैं. एक लोन डीएसए का काम SBI के लिए संभावित LOAN ग्राहकों को ढूंढना हैं और एक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोन डीएसए अपने ग्राहकों की खोज बहुत से माध्यम से करता हैं और उन्हें SBI से LOAN दिलाने में मदद भी करता हैं. यह मदद हालांकि एक पेशा हैं और लोन डीएसए एक पेशेवर

FINANCE COMPANY ME JOB KAISE KARE

FINANCE COMPANY ME JOB KAISE KARE FINANCE COMPANY ME JOB KAISE KARE -  आज देश में सबसे ज्यादा JOB देने वाली FIELD बनते जा रही हैं FINANCE COMPANIES. आज FINANCE COMPANY ME JOB पाना न केवल आसान हैं बल्कि यहाँ थोड़े या बिना एक्सपीरियंस के JOB मिलना भी संभव हैं . आज हम कुछ ऐसी FINANCE COMPANY JOB बताने वाले हैं जो आपको आसानी से मिल सकते हैं . इतना ही नहीं आज हम ये भी बताने की कोशिश करेंगे की आप FINANCE COMPANY JOB KAISE KAR SAKTE HAIN .  FINANCE COMPANY में JOB और SCOP  किसी भी FINANCE COMPANY MIAN JOB पाने के पहले आपको उसके JOB और करियर के स्कोप के बारे में पता करना जरुरी होता हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की देश आज आर्थिक उन्नति की और बड़ रहा हैं और इसी स्कोप को देखते हुए आज बहुत सी FINANCE COMPANIES तेजी से भारत में अपना ओपरेशन शुरू कर रही हैं . आज देश में बहुत सी FINANCE COMPANIES काम कर रही हैं इन सभी में बहुत से अंतर हैं. कोई FINANCE COMPANIES HOUSING FINANCE क्षेत्र में कार्यरत हैं तो कोई Non-banking finance FIELD में काम कर रही हैं . कोई Micro finance में अपना कद बड़ा रही है

एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME HDFC HOME LOAN DSA

एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME HDFC HOME LOAN DSA एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए कैसे बने | HOW TO BECOME HDFC HOME LOAN DSA – इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की यदि आपको HDFC BANK से जुड़कर HOME LOAN का काम शुरू करना हैं और एक HOME LOAN DSA बनना हैं तो उसकी क्या प्रोसेस होगी. साथ ही हम आज जानने की कोशिश करेंगे की एचडीएफसी बैंकिंग होम लोन डीएसए बनने के लिए क्या करना होगा और किन किन दस्तावेजो की जरुरत होगी साथ ही आज हम इसकी भी जानकारी देंगे की यदि आप HOME LOAN का काम शुरू करके कैसे अच्छा कमा सकते हैं और HDFC HOME LOAN DSA के लिए कैसे अप्लाय कर सकते हैं. HDFC HOME LOAN DSA KYA HOTA HAIN HOME LOAN DSA या HOME LOAN AGENT BANK या फाइनेंस कंपनी का OFFICIAL PARTNER होता हैं. HDFC BANK अपने HOME LOAN के काम को विस्तार देने के लिए समय समय पर होम लोन डीएसए या HOME LOAN AGENT की नियुक्ति करती हैं. एक होम लोन डीएसए का काम HDFC के लिए संभावित HOME LOAN ग्राहकों को ढूंढना हैं और एक एचडीएफसी बैंक होम लोन डीएसए अपने ग्राहकों की खोज बहुत से माध्यम से करता हैं और उन्हें HDFC से H

AVIOM INDIA SE HOME LOAN KAISE LE

एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी एविओम इंडिया होम लोन  से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी -  स्वागत हैं आपका होम लोन से जुडी पोस्ट नम्बर 21 में, जिसका टाइटल हैं - एविओम इंडिया होम लोन से होम लोन कैसे लें | AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की जानकारी आज की इस पोस्ट में हम AVIOM INDIA HOUSING FINANCE होम लोन की जानकारी देने वाले हैं साथ ही इस टोपिक से जुडी सभी बातो को आपको बताने के कोशिश करेंगे. HOUSING LOAN से जुडी इस जानकारी में आप निम्नलिखित पॉइंट्स के बारे में डिटेल्स में जान पायेंगे. 1.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN के प्रोडक्ट के बारे में जानकारी. 2.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN के प्रोडक्ट की विशेषताएं. 3.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN से किन किन कामो के लिए HOME LOAN ले सकते हैं ? 4.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE से HOME LOAN ब्याज की जानकारी. 5.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN चार्जेस की जानकारी. 6.  AVIOM INDIA HOUSING FINANCE HOME LOAN की योग्य

लोन डीएसए कैसे बने | LOAN DSA KAISE BANE

LOAN DSA कैसे बने | LOAN DSA KAISE BANE LOAN DSA कैसे बने | LOAN DSA KAISE BANE - आज के समय में हम जब भी LOAN लेने जाते हैं तो एक व्यक्ति हमारी मदद करता हैं वो हैं एक LOAN AGENT या एक LOAN DSA | क्या आप जानते हैं ये LOAN DSA KYA HOTA HAIN ? और ये लोगो की LOAN दिलाने में मदद क्यों करता हैं ? LOAN दिलाने में इस LOAN DSA को क्या फायदा होता हैं और अगर आपको एक LOAN DSA बनना हैं तो आपको क्या करना चाहिये ? तो अगर आप भी इन सभी सवालों के जवाब जानना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिये | क्योकि आज की इस पोस्ट में हम आपको न केवल LOAN DSA KI JANKARI देंगे बल्कि आप एक  ऑनलाइन लोन डीएसए | HOW TO BECOME A LOAN DSA LOAN DSA KAISE BAN SAKTE HAIN ?  आपको LOAN DSA REGISTRATION कहा करना चाहिये ?  और अगर आप एक LOAN DSA बनते हैं तो आप कितना कमाते हैं ?  इन सभी बातो की जानकारी देने वाले हैं तो बिना देर किये आज की POST शुरू करते हैं | LOAN DSA JOB IN INDIA आज FINANCE INDUSTRY लगातार ग्रोथ कर रही हैं और इस INDUSTRY में करियर की सबसे ज्यादा संभावना हैं - LOAN और क्रेडिट के फिल्ड में | ऐसे में यदि

होम लोन इन ग्राम पंचायत : अब गाँव में भी लीजिये होम लोन

होम लोन इन ग्राम पंचायत : अब गाँव में भी लीजिये होम लोन होम लोन इन ग्रामपंचायत : बहुत से लोग इस ब्लॉग पर अक्सर पूछते हैं की यदि कोई गाँव में रहता हैं तो क्या ग्रामपंचायत में होम लोन मिलता हैं ? इसके अलावा कई लोग होम लोन ग्रामपंचायत की इंक्वायरी करते हए भी मिलते हैं. तो आज हम आपके लिए एक ख़ास पोस्ट लेकर आये हैं. इस पोस्ट में आपके लिए एक ख़ास बैंक की ख़ास रूरल होम फाइनेंस स्कीम से आपको अवगत कराया जाएगा और साथ ही ग्राम पंचायत होम लोन से जुडी जानकारी आपको दी जाएगी. लेकिन इससे पहले हमारा अनुरोध हैं की इस पोस्ट को आप पूरा जरुर पढ़िए, क्योकि पूरा न पढने पर आपको सही जानकारी नहीं मिल पाएगी. होम लोन इन ग्रामपंचायत    से जुडी एक एक जानकारी आपके काम की हैं इसलिए हर पॉइंट को गंभीरता से पढ़े. ग्राम पंचायत से होम लोन किस बैंक से लें जैसा की हमने बताया कई लोग पूछते हैं की ग्रामपंचायत में होम लोन किस बैंक से लिया जाए. तो आपकी जानकारी और आज की पोस्ट के अनुरूप आज हम बताने जा रहे. एच.डी.एफ.सी. बैंक के एक रूरल होम फाइनेंस प्रोडक्ट के बारे में, जी हां आज हम इस प्रोडक्ट की पूरी जानकारी देने वाले हैं. लेकिन य

लोन ग्यारंटी देने के प्रभाव | LOAN GUARANTEE EFFECT ON CREDIT SCORE HINDI

LOAN GUARANTEE EFFECT ON CREDIT SCORE HINDI कई लोग अपने या RELATIVES को LOAN दिलाने में मदद करते हैं | और उनके LOAN में अपनी GUARANTEE भी दे देते हैं | कई मामलो में तो ये भी देखने में आया हैं कि बिना जानकारी के किसी व्यक्ति का नाम अपने किसी दोस्त या RELATIVE के LOAN में GUARANTOR के रूप में दर्ज हैं | और ये जानकारी उन्हें तब मिलती हैं जब या तो सामने वाला LOAN चुकाना बंद कर देता हैं या जब GUARANTOR किसी BANK में LOAN के लिए आवेदन करने जाता हैं |  हमने इससे पहले भी कई पोस्ट LOAN GUARANTOR के विषय में बनायी हैं | लेकिन आज की पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि, यदि आप किसी दोस्त या RELATIVE को LOAN लेने में मदद करने के लिए अपनी GUARANTEE देते हैं | तो इसका आपके CREDIT या CIBIL SCORE पर क्या असर पड़ सकता हैं ?  तो अगर आप भी किसी को LOAN लेने में GUARANTEE दे रहे हैं, तो आपके लिए ये पोस्ट बहुत काम की हो सकती हैं |  INDIA में ज्यादातर BANKS या FINANCIAL INSTITUTIONS अपने ग्राहकों का CREDIT SCORE चेक करने के लिए CIBIL यानी CREDIT INFORMATION BUREAU INDIA LIMITED की मदद लेती हैं |  CIBIL एक C